how to create a paragraph in HTML ?

paragraph tag <p>

आज हम जानेंगे <p> टॅग किया होता हैं और केसे लगाया जाता हैं । p टॅग दरअसल पैराग्राफ्स होता हैं । जेसे हम अपनी अपनी कॉपी मैं या फिर हुम्हरी बुक मैं लिखा होता हैं । p टॅग को पैराग्राफ्स बनाने के लिए इस्तमाल किया जाता हैं । आज हम सब जानेंगे इसीसे कुछ डाउट हैं तोह मुझे Instagram पर पूछ सकते हो ।

Paragraphs

Input:

<!DOCTYPE html> <html> <head> <title>Paragraphs Tag </title> </head> <body> <h5> simple paragraphs:- </h5> <p> मेरा देश का नाम भारत हैं । यहां सब धर्म की लैग रहेते हैं । मैं भारतीय हूँ । २८ राज्य और 9 केन्द्रससित राज्य / सहेर हैं । भारत वर्ल्ड की सेकंड जनसंखिया देश हैं । याहां १३५ क्रोर्स लॉग रेहेते हैं । </p> <h5> style paragraphs:- </h5> <p align="left"> Left Side Paragraph. </p> <p align="center"> center Paragraph. </p> <p align="right"> Right side Paragraph. </p> <h5> Colour Text:- </h5> <p style="color:red;"> मेरा देश का नाम भारत हैं । यहां सब धर्म की लैग रहेते हैं । </p> <p style="color:green;"> मैं भारतीय हूँ । २८ राज्य और 9 केन्द्रससित राज्य / सहेर हैं । </p> <p style="color:blue;"> भारत वर्ल्ड की सेकंड जनसंखिया देश हैं । याहां १३५ क्रोर्स लॉग रेहेते हैं । </p> </body> </html>

Output:
simple paragraphs:-

मेरा देश का नाम भारत हैं । यहां सब धर्म की लैग रहेते हैं । मैं भारतीय हूँ । २८ राज्य और 9 केन्द्रससित राज्य / सहेर हैं । भारत वर्ल्ड की सेकंड जनसंखिया देश हैं । याहां १३५ क्रोर्स लॉग रेहेते हैं ।

style paragraphs:-

Left Side Paragraph.

center Paragraph.

Right side Paragraph.

Colour Text:-

मेरा देश का नाम भारत हैं । यहां सब धर्म की लैग रहेते हैं ।

मैं भारतीय हूँ । २८ राज्य और 9 केन्द्रससित राज्य / सहेर हैं ।

भारत वर्ल्ड की सेकंड जनसंखिया देश हैं । याहां १३५ क्रोर्स लॉग रेहेते हैं ।

Comments

Popular posts from this blog

create a simple webpage in HTML5

How to create a heading in HTML ?